आज भारत की चिकिलाकि लाकिचिकि और हवा हवाई गर्ल श्रीदेवी की पुण्यतिथि है। भारतीय सिनेमा की सबसे चुलबुली एक्ट्रेस श्रीदेवी (Sridevi) को आज भारत के लोग भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित कर रहें है ,पिछले साल इस खूबसूरत अदाकारा की दुबई के होटल में बाथ टब में डूब जाने से मौत हो गयी थी।

श्रीदेवी 1990 के दसक में सबसे महंगी अभिनेत्रि थी जो उस जमाने में अपनी अदायगी के बल पर स्थापित अभिनेताओं से भी ज्यादा महंगी अभिनेत्री बन गयी थी। अपने फिल्मी करियर के दौरान श्रीदेवी को 5 फिल्मफेयर पुरस्कारों से भी नवाजा गया।आज श्रीदेवी उनके फैंस याद कर रहे हैं। श्रीदेवी अपनी साडियों के पहनावे की वजह से खूबसूरती की मिसाल बनी। साड़ी श्री देवी का पसंदीदा पहनावा बना। उनकी पसंदीदा साड़ियों में से एक हाथ से बुनी कोटा साड़ी उनकी पहली पुण्यतिथि से पहले आज ऑनलाइन नीलाम की जा रही है।

                                                               यही है वो साड़ी जो होगी नीलाम

श्रीदेवी (Sridevi) की इस साड़ी की नीलामी से प्राप्त राशि एक सामाजिक संस्था को दान में दी जाएगी. चेन्नई के ऑनलाइन मंच पेरिसेरा के मुताबिक,श्रीदेवी के परिजनों ने नीलामी से प्राप्त राशि को एक चैरिटी ट्रस्ट कंसर्न इंडिया फाउंडेशन को दान करने का फैसला किया है।, कन्सर्न इंडिया फाउंडेशन भारत के विभिन्न हिस्सों में महिलाओं, बच्चों, दिव्यांगों, वंचितों और बुजुर्गों के लिए शिक्षा, स्वास्थ्य और सामुदायिक विकास के लिए काम करता है। पेरिसेरा भारतीय मेंहैंडीक्राफ्ट स्पेशलिस्ट है और ‘बीइंग जनेरस विद श्रीदेवी’ नीलामी के इस इवेंट को होस्ट कर रहा है।
आपको बता दें कि श्रीदेवी (Sridevi) की इस साड़ी की नीलामी बोली 40 हजार रुपये से शुरू हुई थी, जो अभी भी चल रही है और बढ़ते बढ़ते ये बोली अब तक 130,000 रुपये तक पहुंच गई है। पेरिसेरा ने 20 फरवरी को एक ट्वीट के जरिए साड़ी के लिए बोली आमंत्रित की थी.

कोटा साड़ी की कैप्शन कुछ इस तरह लिखी गयी है जो पढ़ने में बहुत ही प्यारी लगती है “यह हल्की, चमकीली है और इससे श्रीदेवी का आदर्श सार प्रकट होता है।” पद्मश्री अवार्ड से सम्मानित इस बेहतरीन अदाकारा का पिछले साल असामयिक निधन हो गया था। श्रीदेवी के योगदान को भारतीय सिने जगत में आदर से याद किया जाता रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here