सोनू निगम ने Music industry को लेके किया बड़ा खुलाशा।

 

 

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद इंडस्ट्री में चल रहे भाई भतीजावाद को लेकर अब सोनू निगम ने एक चौकानें वाला बयान देकर सनसनी मचा दी है। पहले से ही छिड़ी नेपोटिज्म और गुटबाजी पर उस वक्त गर्मा गयी जब जाने माने बॉलीवुड सिंगर सोनू निगम ने एक सनसनीखेज बयान दिया।

दरअसल सोनू निगम ने अपना एक वीडियो शेयर कर कहा है कि अगर जल्द ही म्यूजिक इंडस्ट्री में भी नेपोटिस्म यानी भाई भतीजावाद खत्म नहीं हुई तो संभव है कि यहां भी आत्महत्या की खबर सुनने को मिल जाये। यही नहीं सोनू निगम ने नाम लिए बैगर कई बड़ी म्यूजिक कंपनियों और एक बॉलीवुड एक्टर पर भी निशाना साधा है। हालांकि सोनू निगम ने किसी का भी नाम नही लिया पर अपने वीडियो में सोनू निगम कहते हुए दिख रहे हैं कि ‘अपनी आंखों के सामने एक युवा जिंदगी को जाते हुए देखना आसान बात नहीं है।

कोई बहुत ही निष्ठुर होगा जिसे सुशांत सिंह राजपूत के जाने से कोई फर्क ना पड़ा हो। मैं खासकर अपनी म्यूजिक इंडस्ट्री से एक रिक्वेस्ट करना चाहता हूं कि आज सुशांत सिंह राजपूत की मौत हुई है। एक एक्टर की मौत हुई है। कल को ये किसी गायक के बारे में ऐसा सुन सकते हैं, किसी संगीतकार के बारे में या किसी गीतकार के रूप में भी सुन सकते हैं क्योंकि ये जो माहौल है संगीत का, एक माफिया यहां भी है।’

सोनू निगम आगे कहते हैं कि ‘दुर्भाग्य है ये। मैं समझ सकता हूं बिजनेस करना जरूरी है। सबको लगता है कि पूरे बिजनेस पर हमारा कब्जा हो। मैं बहुत लकी हूं कि कम उम्र में यहां आया था और इन सबके चंगुल से निकल गया लेकिन जो नए बच्चे आ रहे हैं उनके लिए बहुत मुश्किल है। कितने नए लोगों से मैं बात करता हूं वो अपनी समस्याएं बताते हैं। निर्माता, निर्देशक, संगीतकार किसी कलाकार के साथ काम करना चाहेंगे लेकिन म्यूजिक कंपनी कहेगी ये हमारा आर्टिस्ट नहीं है।’

Sushant

सोनू निगम का इशारा म्यूजिक इंडस्ट्री में भी फैल रहे नेपोटिस्म के चलते टैलेंटेड लोगों के बीच बढ़ रहे तनाव को लेकर था। म्यूजिक इंडस्ट्री में भी लोगों को भाई भतीजावाद की वजह से प्रतिभाशाली होने के बावजूद काम नहीं मिल पाता है और सिंगिंग इंडस्ट्री में भी लगातार खेमेबाजी हो रही है।