फ़िल्म जगत के शहंशाह और महानायक अमिताभ बच्चन और उनके बेटे अभिषेक बच्चन कोरोना संक्रमित पाए जाने की पुष्टि हुई हैं।

इस बात की खबर आते ही पूरे देश में अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन के अच्छे स्वास्थ्य के लिए उनके फैन्स पार्थना कर रहे है। कोरोना पोसिटिव होने से पहले भी 77 साल के बिग बी अब तक के पूरे जीवन काल में कई गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं से संघर्ष कर चुके हैं और अभी भी पूरे हौंसले के साथ अपनी स्वास्थ्य समस्याओं का डटकर मुकाबला कर रहे हैं।

amitabh korona

ध्यान रहे कि अमिताभ बच्चन का मगज 25 प्रतिशत लिवर ही काम करता है उन्हें दरअसल 1983 में फ़िल्म ‘कुली’ की शूटिंग के दौरान एक फाइट सीन में पूनीत इस्सर के मुक्के से गंभीर चोट लग गयी। यह मुक्का अमिताभ के पेट में इतना जोर से लगा था कि उन्हें अंदरूनी ब्लीडिंग हो गयी थी। उस वक्त अमिताभ को ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था वहां अमिताभ के शरीर में खून की कमी हो गई थी।

Amitabh abhishek corona

आंतरिक रक्तस्राव के कारण बिग बी की हालत काफी नाजुक हो गई थी और इसी दौरान जल्दबाजी में करीब 200 लोगों ने ब्लड डोनेट किया ताकि अमिताभ की जान बचायी जा सके। पर डोनर्स से 60 बोतल ब्लड इकट्ठा किया गया पर एक गंभीर लापरवाही हुई और उन्हें अनजाने में एक हेपेटाइटिस-बी से संक्रमित व्यक्ति का खून चढ़ा दिया गया।

ऐसि जानलेवा लापरवाही के कारण अमिताभ के शरीर में इंफेक्शन हो गया और उन्हें लिवर सिरोसिस नाम की गंभीर बीमारी गो गयी। जिसकी वजह से उनका लिफ़र फंक्शन फेल होरा गया और सन 2012 में उनके लिवर का तकरीबन 75 फीसदी संक्रमित हिस्सा डॉक्टरों ने काटकर अलग किया। इसके अलावा उनकी आंतें भी कमजोर हैं ध्यान रहे कि वर्ष 2005 में अमिताभ को तेज पेटदर्द की शिकायत के बाद अस्पताल जाना पड़ा।

Amitabh abhishek corona

उनकी स्वास्थ्य जांच में सामने आया कि उन्हें इंटेस्टाइन संबंधी समस्या है। डॉक्टरों का मानना था कि ये गंभीर समस्या थी इसी वजह से अमित जी को तुरन्त ऑपरेशन कराना पड़ा। ध्यान दें कि 77वर्ष के अमिताभ इसके अलावा अस्थमा से भी पीड़ित हैं। कोरोना में पहले से बनी हुई अस्वस्थता काफी गम्भीर मानी जाती है लेकिन अमिताभ हर बार संघर्ष करके हर बड़ी समस्या से निकले हैं और पूरा देश उनके स्वास्थ्य की कामना कर रहा है सम्भवतः वो जल्द शानदार वापसी करेंगे।

If you like us please follow us on below links-

Visit Our Website :- https://www.dhamchik.com

Follow us on facebook:- https://lnkd.in/gNsvNQH

Follow us on YouTube:- https://lnkd.in/gTZZg_N

Follow us on twitter:- https://lnkd.in/gVUWtik

Follow us on Linkdin:- https://lnkd.in/gTktuH8